'Click Here To Get More'

loading...

love is life

Friday 16 February 2018

गर्भावस्था में अजीबोगरीब चीजें क्यों खाती हैं महिलाएं ?

/weird-food-cravings-during-pregnancy/
गर्भावस्था में महिलाओं को काफी चीजें खाने का मन करता है।
जैसे की अचार, इमली और खट्टा चीजें वगैरह आदि।
जिनमे देखा गया है की कई महिलाओं तो चोरी छिपे तो कई खुले आम सबसे सामने इन चीजें को खाती देखती है। वहीं कुछ महिलाओं का मन डेयरी उत्पाद को खाने का ज्यादा करता है। आपको बता दें की खाने-पीने की इन चीजों की तीव्र इच्छा को क्रेविंग कहते हैं जो गर्भावस्था में होना काफी आम बात है।
लेकिन क्या आपको पता है की इस दौरान महिलाओं को कुछ अजीबोगरीब चीजें खाने की भी तीव्र इच्छा होती है। जिनके बारे में सुनकर आप हैरान हो जाएंगे। ये ऐसी चीजें हैं जिनके बारे में आप सपने में भी नहीं सोच सकते और इनके बारे में हम आपको बताएंगे। लेकिन अभी यह बता देते हैं की यह सारी चीजें महिला और उसके होने वाले बच्चे के लिए काफी खतरनाक साबित होती है। यह चीजें बिल्कुल भी खाने योग्य नही होती है। इसीलिए महिलाओं को ऐसी चीजें खाने से परहेज करना चाहिए।
वहीं आपको बता दें की गर्भावस्था के दौरान अजीबोगरीब चीजें खाने की इच्छा को पिका कहा जाता है। जो कि गर्भ में पल रहे बच्चे के लिए काफी खतरनाक साबित हो सकती है। ये लैटीन शब्दावली से लिया गया शब्द है। यह शब्द बता दें की उस स्थिति को दिखाता है। जब गर्भवती महिला को अजीब-अजीब सी चीजें खाने का मन होता है। वहीं जान लें कि वैसे तो इस समस्या को गर्भवती महिलाओं से ही जोड़कर बोला जाता है। लेकिन छोटे बच्चों में भी ये समस्या काफी देखी जाती है। बच्चे भी कई बार ऐसी अजीबो गरीब चीजों का सेवन करते हैं।
Third party image reference



Loading

No comments:

Post a Comment

नमसकार सूरज अग्वाल आपका सवागत करते है |

नमसकार सूरज अग्वाल आपका सवागत करते है | जीरो  के  साथ Khushboo Bankar Teri Saanso Mein Sama Jayenge, Sukun Bankar Tere Dil Mein...